Menu
blogid : 319 postid : 1360915

धर्मेंद्र ही नहीं ये सितारे भी थे हेमा के प्यार में गिरफ्तार, करोड़ों की मालकिन हैं ड्रीम गर्ल

बॉलीवुड की ड्रीम र्गल हेमा मालिनी की लव स्टोरी तो आपको तो पता ही होगी। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, हेमा पर केवल धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के और भी कई सुपरस्टार फिदा थे। दरअसल जब धर्मेंद्र और हेमा एक दूसरे के साथ थे उस दौरान अभिनेता संजीव कुमार और जितेन्द्र भी हेमा के प्यार में गिरफ्तार थे, तो चलिए जनाते हैं कैसी थी इनकी फिल्मी लव स्टोरी की कहानी।

cover hema


हेमा और धर्मेंद्र के रिश्ते खिलाफ थे उनके परिवारवाले


Hema-and-Dharmendra


धर्मेंद्र और हेमा का प्यार एक सेट पर शुरु हुआ, हेमा जानती थी धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा है लेकिन वो फिर भी धर्मेंद्र को अपना जीवन साथी बनना चाहती थी। वहीं, दूसरी तरफ हेमा के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे भी थे।


संजीव कुमार थे हेमा के दिवाने!


Hema-Sanjeev



धर्मेंद्र भी अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देकर हेमा से शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रकाश ने उन्हें तलाक देने से इंकार कर दिया था। बताया जाता है कि उसी दौरान संजीव कुमार हेमा से शादी करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने जितेंद्र की मदद ली। लेकिन हेमा ने उनसे रिश्ता जोड़ने से इंकार कर दिया। संजीव कुमार ने कभी शादी नहीं की।


जितेंद्र और हेमा आए करीब


jeetendra-and-hema


कहा जाता है कि हेमा संजीव से तो शादी के लिए इंकार कर चुकी थीं लेकिन उन्हें जितेंद्र बेहद पंसद थे और वो जितेंद्र से शादी भी करना चाहती थी। उस दौरान छपी खबरों के मुताबिक जितेंद्र और हेमा ने एक दूसरे को अपना जिवन साथी बनाने का सोच लिया था।


क्यों एक नहीं हुए जितेंद्र और हेमा


Jeetendra and Hema


जितेंद्र और हेमा जब एक दूसरे के करीब आए तो पता चला कि, जितेंद्र उस समय शोभा को भी डेट कर रहे थे जो उनके बचपन की दोस्त थीं। शोभा को जब यह बात पता चली कि जितेंद्र हेमा से शादी करना चाहते हैं तो उन्होंने हेमा से उन्हें समझाने को कहा। आखिरकार जितेंद्र और हेमा अलग हो गए और जितेंद्र ने शोभा से शादी कर ली।



धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल कर की हेमा से शादी


Dharmendra and Hema



कहा जाता है कि क्योंकि धर्मेंद्र की पत्नी उन्हें तलाक देने से इंकार कर चुकी थीं इसलिए धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल कर लिया ताकि वो हेमा से शादी कर सकें। हेमा के पिता वी.एस. रामानुजम चक्रवर्ती धर्मेंद्र से उनकी शादी के सख्त खिलाफ थे। धर्मेंद्र और हेमा की शादी हेमा के पिता के देहांत के बाद हुई। दोनों की दो बेटियां ईशा देओल और आहना देओल हैं।


इतने करोड़ की है मालकिन


hema



हेमा मालिनी देओल 2014 के लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी की मथुरा से कैंडिडेट थीं। उस इलेक्शन में सबमिट किए एफिडेविट में उन्होंने 178 करोड़ रुपए की संपत्ति शो की थी। इसके साथ ही इनके पास कई लग्जरी कारें भी हैं, जिनकी कीमत करोड़ो में है।…Next

Read More:

रेखा के दुपट्टे से पति ने की थी आत्महत्या? आज इतने करोड़ की मालकिन

जब चित्रा के पति से जगजीत सिंह ने कहा- मैं आपकी पत्नी से शादी करना चाहता हूं

इन फिल्‍मों के स्‍मार्ट विलेन ने चुराई लाइमलाइट, लुक में नहीं हीरो से कम

रेखा के दुपट्टे से पति ने की थी आत्महत्या? आज इतने करोड़ की मालकिन
जब चित्रा के पति से जगजीत सिंह ने कहा- मैं आपकी पत्नी से शादी करना चाहता हूं
इन फिल्‍मों के स्‍मार्ट विलेन ने चुराई लाइमलाइट, लुक में नहीं हीरो से कम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh