Menu
blogid : 319 postid : 1361640

कोई कॉलेज ड्रॉप आउट तो कोई 12वीं पास, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं ये सितारे

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलिब्रिटीज हैं, जिन्‍होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया। कई टॉप सेलिब्रिटीज ने स्‍कूल के बाद पढ़ाई ही नहीं की तो कई सितारों ने कॉलेज की पढ़ाई को बीच में ही अलविदा कह दिया. बॉलीवुड में कुछ ही ऐसे सेलिब्रिटी हैं, जिन्‍होंने एक्टिंग के साथ ही अपनी पढ़ाई को भी पूरा महत्‍व दिया है। तो देखते हैं बॉलीवुड के ये टॉप स्‍टार्स कितने पढ़े-लिखे हैं।


cover stars


1. सलमान खान


Salman Khan

बॉलीवुड के दंबग सलमान खान को पढ़ाई में खासी रुचि थी. उनकी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के सेंट स्टैनिसलॉस हाई स्कूल से हुई और उसके बाद सलमान ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में पढ़े. यहीं से उनके दोनों भाई अरबाज और सोहेल ने भी पढ़ाई की है. उसके बाद उन्होंने अपने भाइयों के साथ मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज में दाखिला लिया, लेकिन वहां से ड्रॉप आउट हो गए और आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं.



2. आमिर खान


aaamirr1




आमिर ने भी अपनी स्‍कूली शिक्षा मुंबई के तीन स्‍कूलों से हासिल की। 12वीं की पढ़ाई के बाद आमिर ने फिल्‍मों में काम करना शुरू कर दिया। उस दौरान आमिर फिल्मों में बतौर असिस्टेंट काम करते थे।



3. दीपिका पादुकोण


deepika-padukon


दीपिका ने बेंगलुरु के सोफिया हाईस्‍कूल में पढ़ाई की। उसके बाद माउंट कारमेल कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई की। दीपिका को मॉडलिग का शौक था, इसलिए उन्होंने खुद का कॅरियर मॉडलिंग में बनाया और आज वो टॉप की एक्ट्रेस हैं।


4. करीना कपूर


Kareena-Kapoor-


करीना ने मुंबई के जमनाबाई नारसी स्‍कूल, देहरादून के वेल्‍हम गर्ल्‍स बोर्डिंग स्‍कूल से पढ़ाई की। उसके बाद मुंबई के मिठीबाई कॉलेज में उन्‍होंने दो साल तक वाणिज्‍य विषय का अध्‍ययन किया, लेकिन स्‍नातक की पढ़ाई पूरी नहीं की।


5. ऐश्‍वर्या राय


aissshh


ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने मुंबई में शांता क्रूज के आर्य विद्यामंदिर से स्‍कूली शिक्षा हासिल की। उसके बाद उन्‍होंने चर्चगेट के जयहिंद कॉलेज में एक साल पढ़ाई की फिर ऐश्‍वर्या ने माटूंगा के रूपारेल कॉलेज से अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी की। स्‍कूली दिनों में ऐश पढ़ाई में अच्‍छी थी और आर्किटेक्‍ट बनना चाहती थीं, लेकिन बाद में उन्‍होंने मॉडलिंग में कॅरियर बनाने के लिए सब कुछ छोड़ दिया।


6. रणबीर कपूर


Ranbir-


रणबीर ने मुंबई के बॉम्‍बे स्‍कॉटिश स्‍कूल में पढ़ाई करने के बाद न्‍यूयॉर्क के द ली स्‍टार्सबर्ग थिएटर एवं फिल्‍म इंस्‍टीट्यूट से अभिनय की पढ़ाई की। हालांकि खुद रणबीर मानते हैं कि वो पढ़ाई में बिल्‍कुल अच्छे नहीं थे और न ही उनके नंबर अच्छे आते थे।…Next


Read More:

रेखा के दुपट्टे से पति ने की थी आत्महत्या? आज इतने करोड़ की मालकिन

जब चित्रा के पति से जगजीत सिंह ने कहा- मैं आपकी पत्नी से शादी करना चाहता हूं

इन फिल्‍मों के स्‍मार्ट विलेन ने चुराई लाइमलाइट, लुक में नहीं हीरो से कम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh