Menu
blogid : 319 postid : 1366828

क्रिकेट के बाद फिल्मों में हाथ आजमा चुके हैं ये क्रिकेटर, किसी को नहीं मिली बड़ी कामयाबी

खेल जगत का सुप्रसिद्ध गेम है क्रिकेट, जो संपूर्ण विश्व के कोने-कोने में खेला जाता है। क्रिकेट के इतिहास में अनेक खिलाड़ियों का उल्लेख मिलता है, जिनमें से कुछ एक ने बेइंतहा शोहरत हासिल की और खेल की दुनिया के जगमगाते सितारे बन गए। वहीं दूसरी और कुछ क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने सपनों को पूरी करने की चाहत में बॉलीवुड की दुनियां में कदम रखा। ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही क्रिकेट खिलाडियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट कॅरियर के साथ बॉलीवुड में प्रेवेश किया।


cover crickter


1. सलिल अंकोला


salil-ankola


सलिल अंकोला क्रिकेट जगत में अपनी खास पहचान नहीं बना पाये, और बॉलीवुड की फिल्म – ‘पिता’, ‘चुरा लिया है तुमने’  और ‘कुरुक्षेत्र’ में अभिनय किया। बॉलीवुड में कामयाबी न मिलने पर उन्होंने छोटे पर्दे का सहारा लेकर ‘करम अपने अपने’ जैसे सीरियल किये।


2. विनोद कांबली

Art8


विनोद कांबली ने सचिन तेंदुलकर के साथ भारत के लिए अनेक पारियाँ खेली। 7  टेस्ट मैचों में दो डबल शतक और दो शतक के साथ उनकी क्रिकेट यात्रा सफल लेकिन छोटी रही। 2002 में संजय दत्त और सुनील शेट्टी स्टार कास्ट मूवी ‘अनर्थ ‘ में काम करने के बाद वह आज तक किसी मूवी और सीरियल में दिखाई नहीं पड़े।



3. सुनील गावस्कर

sunil-gavaskar


एक क्रिकेट विश्लेषक और कमेंटेटर के रूप में देखे जाते हैं।





4. अजय जडेजा


ajay-jadeja


अजय जडेजा मैच फिक्सिंग में दोषी पाये जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के जाने माने खिलाडी रहे हैं। पांच साल के खेल प्रतिबन्ध ने उनके क्रिकेट कॅरियर को अन्धकारमय बना दिया जिसके कारण अजय को बॉलीवुड की शरण में जाना पड़ा। अजय ने सनी देओल, सलीना जेटली ओर सुनील शेट्टी के साथ ‘खेल’ मूवी में अभिनय किया था। जडेजा वर्तमान में एक क्रिकेट विश्लेषक और कमेंटेटर के रूप में समय व्यतीत कर रहे हैं।

5. कपिल देव


kapil dev


वर्ल्ड कप जीतने वाले पहले भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव अनेक फिल्मों में दिखायी दिए हैं, पर किसी भी फिल्म में लीड रोल नहीं कर सके। फिल्म ‘इकबाल’, ‘स्टंप्ड और ‘चैन खुली की मैन खुली’ जैसी अनेक फ़िल्मों में अभिनय किया है।…Next

Read More:

कोई 3 तो कोई 6 साल, उम्र में अपनी पत्नियों से इतने छोटे हैं ये पांच सितारे

90 के दशक में निभाया था रावण का किरदार, अब दिखते हैं ऐसे

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh