Menu
blogid : 319 postid : 1367053

करोड़ों कमाने वाले ये स्टार कभी हो गए थे कंगाल, किसी को बेचना पड़ा घर तो किसी को करनी पड़ी नौकरी

किस्मत कब किसी को राजा से रंक बना दे, कहा नहीं जा सकता. आम इंसान ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज पर भी ये बात लागू होती है. बॉलीवुड में ऐसे कितने ही स्टार रहे हैं. जो किसी न किसी वजह से कंगाल हो गए थे. कई स्टार्स के हालात तो इतने बुरे हो गए थे कि उन्हें अपना घर तक नीलाम करना पड़ा था. आइए, बात करते हैं ऐसे ही सितारों की, जो कभी अर्श से फर्श पर आकर गिरे थे.


riches to rags

अमिताभ बच्चन – बॉलिवुड के शहंशाह के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन कंगाल होने की कगार पर आ गए थे जब उनकी कंपनी एबीसीएल घाटे में डूब गई और 90 करोड़ के घाटे के नीचे आ गई . तब अमिताभ को कंगाल घोषित कर दिया गया था, यहां तक की उन्हें अपना बंगला प्रतीक्षा गिरवी रखना पड़ा , लेकिन केबीसी की सफलता ने उन्हें बाल-बाल बचा लिया और उस सफलता के बाद उन्होंने अपने सभी घाटे पूरे किए और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.


amitabh-bachchan



जैकी श्रॉफ- इस सफल एक्टर को भी असफलता का मुंह देखना पड़ा जब उनका करियर डूब रहा था. 2008 में जैकी ने साजिद नाडियाडवाला से लोन लिया जो वो बहुत सालों तक चुका नहीं सकें. परिणामस्वरुप साजिद ने कानूनी एक्शन लिया, अपना पैसा वापस पाने के लिए. खैर, बाद  में सलमान खान की दखलअंदाजी के बाद जैकी बच गए, लेकिन उन्हें अपने बकाया के भुगतान के लिए अपने फ्लैट्स बेचने पड़े.


jacky



श्वेता बसु प्रसाद- मकड़ी, में अपनी अवॉर्ड विनिंग एक्टिंग के साथ पहचाने जाने वाली श्वेता बसु ने केवल बचपन में शोहरत का मुंह देखा. जब ये 23 साल की हुई तो एक सेक्स रैकेट में पकड़ी गई. कहा जाता है श्वेता को पैसों की तंगी के चलते ये कदम उठाना पड़ा. बाद में सारे दावे झुठला दिए गए. ये इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा सरप्राइज था.


shweta



प्रीति जिंटा- इन्होंने अपने बैनक्रप्ट होने की सारी अफवाहों को सिरे से नकार दिया. जब बॉक्स ऑफिस पर इनकी फिल्म इश्क इन पेरिस औंधे मुंह गिरी, जो कि प्रीति के प्रॉडक्शन हाउस तले बनी थी. कहा जाता है कि फिल्म के राइटर और डॉयरेक्टर अब्बास टायरवाला ने पेमेंट न देने के लिए प्रीति को एक लीगल नोटिस भेजा था. इस बार भी सलमान ने ही उनकी मदद की इस मैटर को सॉल्व करने में.


preity



राजकपूर- मेरा नाम जोकर फिल्म राजकपूर की कंगाली का कारण बनी. फिल्म को बनने मे 6 साल लग गए और फिल्म पर बहुत पैसा बहाया जा चुका था, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो बिग फ्लॉप साबित हुई और उनका स्टुडियों लगभग नीलाम हो गया था.


raj-kapoor473


भारत भूषण- पुराने जमाने के यह एक्टर, जिन्होंने नूतन, मधुबाला और मीनाकुमारी के अपोजिट काम किया था, ये भी कंगाल हो गए थे अपनी जिंदगी के अंतिम पलों में. ये अपनी फिल्म बैजू-बांवरा के लिए जाने जाते रहे पर अपनी सारी कमाई जुएं में खो दी. कहा जाता है कि घर चलाने के लिए भारत ने छोटी-मोटी नौकरी भी की थी..Next


Read more:

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के बेटे की शक्ल मिलती है शाहरूख़ के बेटे से

कल की बाल कलाकार आज की विवादित अभिनेत्री, जानें पर्दे के पीछे का सच

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh