Menu
blogid : 319 postid : 1367087

‘शोले’ के गब्बर से शादी करना चाहती थी ये अभिनेत्री, ‘राजा हिन्दुस्तानी’ में किया था छोटा-सा रोल

‘परदेसी परदेसी जाना नहीं, मुझे छोड़के, छोड़के’. 1996 में फिल्म आई थी ‘राजा हिन्दुस्तानी’. फिल्म का ये गाना उस वक्त इतना सुपरहिट हुआ था कि गली-नुक्कड़ से लेकर बस, टैक्सी, घर आदि जगहों पर चला करता था. उस दौर में राजा हिन्दुस्तानी फिल्म का जिक्र होते ही करिश्मा और आमिर का किसिंग सीन और परदेसी गाना जहन में दौड़ जाता था. आपने भी ये गाना कभी न कभी जरूर देखा होगा. जरा एक बार फिर से इस गाने को अपने दिमाग में रिवाइंड कीजिए. गाने में लम्बी-सी बिंदी लगाए और अजीब-सा मेकअप किए एक बंजारन दर्दभरी आवाज में गाना गाती है. बीच-बीच में शराब भी पीती है. अगर अब भी आपको याद नहीं आया तो, एक बार फिर से ये गाना देख लीजिए. चलिए, अब लौटते हैं इस बंजारन पर.


raja hindustani 2



दरअसल, 5 मिनट से भी कम समय के लिए गाने में दिखाई दी ये अभिनेत्री कोई साइड हीरोइन नहीं बल्कि 1978 में मिस इंडिया की फर्स्ट रनरअप रह चुकी कल्पना अय्यर है. कल्पना की ये पहली फिल्म नहीं थी, इससे पहले वो मिथुन, अमजद खान के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इनके बारे में कहा जाता है कि इनकी जिंदगी में एक ऐसा दर्दनाक हादसा हुआ था कि इन्हें अपना देश छोड़कर दुबई में शिफ्ट होना पड़ा.


raja 1

आइए, जानते हैं कल्पना की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलू. 70 के दशक में मॉडलिंग की शुरुआत करने वाली कल्पना 1978 में मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं, जिसके बाद उन्होंने ग्लैमर वर्ल्ड में एंट्री की. इसी दौरान उन्हें राजश्री प्रोड्क्शन की फिल्म ‘मनोकामना’ का ऑफर मिला, जिसमें उन्हें हीरो की साइड प्रेमिका का रोल निभाना था. इस किरदार के लिए उन्हें वेस्टर्न लुक दिया गया, जिसे काफी पसंद किया गया.



शोले के गब्बर से रह चुका है करीबी रिश्ता

आज कल्पना सिंगल है और उनका कहना है कि ‘मैंने शादी क्यों नहीं की, ऐसे कई सवाल हैं, जिनका जवाब मैं नहीं दे सकती. शायद मुझमें शादी करने की हिम्मत नहीं थी या फिर मैं शादी के लिए बनी ही नहीं थी. रिश्ते बनाना बहुत तकलीफदेह होता है. काश! मैंने शादी की होती या फिर कम से कम मेरा कोई बच्चा होता’ लेकिन बात करें 80 के दशक की तो उनका रिश्ता अमजद खान से रहा था. फिल्मी दुनिया से जुड़े लोगों का कहना है कि वो अमजद से बेहद प्यार करती थी. उनकी मौत तक दोनों में रिश्ता था. शायद यही वजह है कि उन्होंंने शादी नहीं की.


kalpana 2

मिथुन के साथ नाचे-नाचे गाने में मचाई थी धूम

मिथुन को डिस्को किंग बनाने वाले गाने ‘नाचे-नाचे’ में भी कल्पना ने अपने डांस का जलवा बिखेरा था. उन दिनों इनका डांस इतना मशहूर था कि इन्हें ‘डांसिग क्वीन’ कहा जाने लगा था.

kalpana 3



एक निजी हादसे की वजह से शिफ्ट हो गई दुबई

1999 में कल्पना ने आखिरी बार राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ में रोल किया था. इसके बाद कल्पना के मुताबिक उनकी जिंदगी में ऐसे हादसे हो गए जिनसे उबरना उनके लिए आसान नहीं था. इसी वजह से वो दुबई शिफ्ट हो गई. हालांकि, उन्होंने कभी इस निजी मामले के बारे में खुलकर नहीं बोला…Next


Read More :

बॉलीवुड के ये अभिनेता असल जिंदगी में गए हैंं जेल

ये हैं बॉलीवुड के अब तक के इतिहास में बनी 7 सबसे दमदार सस्पेंस थ्रिलर फिल्में

फिल्मों में नहीं हैं बॉलीवुड सितारों के ये बच्चे, करते हैं ये काम


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh