Menu
blogid : 319 postid : 1368555

शाहरुख की ये 5 फिल्में आज तक नहीं हुई रिलीज, एक में था टाइटैनिक वाला हीरो

‘किंग खान’ ने बॉलीवुड और दुनिया में अपनी एक खास छाप छोड़ी है। शाहरुख खान हिंदी सिनेमा के लिए 100 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। इनमें कई हिट फिल्में भी शामिल हैं, जिन्हें उनके फैंस बार-बार देखते हैं। लेकिन आप अब भी इस बात से अंजान है कि शाहरुख की कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो बनी तो सही लेकिन रिलीज नहीं हुईं। कुछ फिल्मों का तो नाम भी बदल दिया गया। हालांकि इन फिल्मों के बावजूद भी शाहरुख बॉलीवुड के बादशाह हैं।

cover srk


1. एक्सट्रीम सिटी – 2011


hollywood


यह शाहरुख का हॉलीवुड प्रोजेक्ट था, जिसे मार्टिन स्कोर्सेस जैसे बड़े डायरेक्टर डायरेक्ट कर रहे थे। फिल्म में शाहरुख के साथ मशहूर हॉलीवुड एक्टर लियोनार्डो डि‍कैप्रियो नजर आने वाले थे। हालांकि किन्ही कारणों से यह फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।


2. रश्‍क – 2001


amitabh-bachan-and-shahrukh-khan


शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और जूही चावला की यह फिल्म साल 2001 में शुरू हुई। खैर, इसके बारे में भी अबतक यह नहीं पता चला है कि इसे क्यों रिलीज नहीं किया गया।


3. अहमक – 1991


Film-Fastival


शाहरुख खान, अयूब खान दिन और मीता वशिष्ठ की इस फिल्म को मणि कौल ने डायरेक्ट किया है। हालांकि, इस फिल्म को साल 2015 में मुंबई फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया। लेकिन फिल्म को थिएटर्स में आज तक रिलीज नहीं किया गया है।


4. शिखर – 1995



shikhar


इस फिल्म का निर्देशन सुभाष घई कर रहे थे, जिसमें शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित लीड रोल प्ले कर रहे थे। खैर, बाद में उन्होंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर दोबारा काम किया। 1999 में अक्षय खन्ना व ऐश्वर्या राय के साथ ‘ताल’ फिल्म बनाई।


5. किसी से दिल लगाकर देखो –1996


dil-deke-dekho


शाहरुख की यह फिल्म 1996 में शुरू हुई थी। इसमें उनके साथ आयशा जुल्का और मधु मुख्य भूमिका थीं। फिल्म को डायरेक्ट कल्पतरु कर रहे थे और संगीत राजेश रोशन का था। हालांकि इस बात का अबतक नहीं पता चला कि यह फिल्म क्यों रिलीज नहीं की गई।…Next

Read More:

मिस्टर इंडिया की ये क्यूट बच्ची नहीं आ रही है अब पहचान में, देखें तस्वीरें

जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता

श्रीदेवी ने महज 13 साल की उम्र में किया रजनीकांत की मां का रोल, जानें बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी  ही 11 दिलचस्प बातें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh