Menu
blogid : 319 postid : 1368623

ऐश्वर्या को हराकर मिस इंडिया बनी थीं सुष्मिता सेन, 10 लोगों के साथ रहा अफेयर!

पूर्व मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 19 नवंबर को अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। हैदराबाद में जन्मीं सुष्मिता पहली भारतीय थीं, जिन्होंने देश का नाम रौशन करते हुए 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज जीता था। दो बेटियों की मां सुष्मिता की आज तक शादी नहीं हुई थी। चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।


cover sush


सुष्मिता ने ऐश्वर्या को मात देकर मिस इंडिया का खिताब जीता



ash-sush


आपको बता दें कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दौरान सुष्मिता ने ऐश्वर्या को मात देकर मिस इंडिया का खिताब जीता था। दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या राय ने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड और सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनीं थीं। खबरों की मानें तो ऐश्वर्या और सुष्मिता के बीच मिस इंडिया के मुकाबले में कड़ा मुकाबला था, लेकिन इंटरव्यू राउंड में सुष्मिता ने ऐश से बाजी मार ली थी।


मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिताके लिए नही थी ड्रेस


ushmita-missuniverse


सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। उस समय उनकी उम्र सिर्फ 16 साल थी। सुष्मिता एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती थीं, उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे। इसलिए मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के समय उन्होंने अपनी ड्रेस किसी डिजाइनर से नहीं बनवाई थीं, बल्कि उनकी मां और मीना बाजार के एक टेलर ने मिलकर उनका ड्रेस डिजाइन किया था।

1997 में महेश भट्ट की फिल्म से किया डेब्यू


film


सुष्मिता सेन की पहली पहचान 1994 में मिस इंडिया का खिताब जीतने पर मिली। इसके बाद 1997 में महेश भट्ट की फिल्म ‘दस्तक’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, लेकिन फिल्म को सफलता नहीं मिली थी। उनको पहली सफलता फ़िल्म ‘सिर्फ तुम’ के ‘दिलबर दिलबर’ गाने में मिली, जिसमें उनकी अदाओं को दर्शकों ने पसंद किया।


फिल्म फेयर जीत चुकी हैं सुष्मिता सेन


sushmita-biwino1


सुष्मिता सेन की पहली हिट फ़िल्म डेविड धवन की फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ थी। उनकी चर्चित फिल्मों में आंखें, समय, मैं हूं ना, बेवफा, मैंने प्यार क्यों किया और फिल्म ‘चिंगारी’ के नाम शामिल हैं। ‘बीवी नंबर वन’ के लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।


दो बेटियों की हैं मां


sushmita_sen__daughters_



सुष्मिता ने 25 साल की उम्र में अपनी पहली बेटी गोद ली थी। उनके इस फैसले से सब चौंक गए थे। सुष्मिता ने दूसरी बेटी को भी गोद लिया और वो दोनों के साथ एक खुशनुमा लाइफ बिता रही है। सुष्मिता ने शादी नहीं की है और लगता है वो आगे करेंगी भी नहीं।


करीब 10 लोगों के साथ जुड़ा नाम


sushmita-love



अगर उनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो सुष्मिता अपनी लव लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रही हैं। उनके अफेयर के चर्चे कई लोगों के साथ रहे। मीडिया में छपी खबरों की मानें तो उनका अफेयर प्रोड्यूसर विक्रम भट्ट, डायरेक्टर मुद्दसर अजीज, बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, बिल्डर इम्तियाज खत्री और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम,अनिल अंबानी, बंटी सचदेवा, संजय नारंग,सबीर भाटिया के साथ उनके नाम जोड़े गए।…Next


Read More:

कोई 3 तो कोई 6 साल, उम्र में अपनी पत्नियों से इतने छोटे हैं ये पांच सितारे

90 के दशक में निभाया था रावण का किरदार, अब दिखते हैं ऐसे

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh