Menu
blogid : 319 postid : 1370456

इस हीरो ने कर दी होती हां, तो आज ‘खिलाड़ी’ नहीं होते अक्षय कुमार!

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की स्‍टाइल के सभी कायल हैं। एक्‍शन हो या कॉमेडी फिल्‍म, सीरियस हो या सोशल फिल्‍म, हर तरह के किरदार में वे पसंद किए जाते हैं। अक्षय की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्‍त है। कहा जाता है कि बॉलीवुड में खान्‍स को टक्‍कर देने वाले अकेले अक्षय कुमार ही हैं। उन्‍हें बी-टाउन का खिलाड़ी कहा जाता है, क्‍योंकि उन्‍होंने ‘खिलाड़ी’ सीरीज की कई फिल्‍में की हैं। मगर क्‍या आपको पता है कि एक ऐसा अभिनेता इंडस्‍ट्री में है, जिसने अगर उस समय खिलाड़ी फिल्‍म के लिए मना नहीं किया होता, तो शायद आज अक्षय कुमार बॉलीवुड के खिलाड़ी नहीं होते। आइये आपको बताते हैं कि क्‍या है पूरा मामला।


akshay kumar


अरबाज खान ने किया खुलासा


arbaaz khan sunny leone


अरबाज खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘तेरा इंतजार’ को लेकर चर्चा में हैं। अपनी को-स्टार सनी लियोनी के साथ फिल्म प्रमोशन के लिए वे कई इवेंट्स में नजर आ चुके हैं। इस फिल्म को 18 साल से ऊपर वाले ही देख सकेंगे। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान अरबाज ने अपने कॅरियर से जुड़ी महत्‍वपूर्ण बात शेयर की। उन्होंने खुलासा किया कि अक्षय कुमार से पहले ‘खिलाड़ी’ फिल्म का ऑफर उनको मिला था। खिलाड़ी फिल्‍म के निर्देशक अब्बास-मस्तान ने अरबाज को राज मल्होत्रा का रोल ऑफर किया था, जिसे बाद में अक्षय ने किया। उन्होंने कहा कि डायरेक्टर्स चाहते थे कि मैं इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करूं, लेकिन इससे पहले मैं अपनी पहली फिल्म साइन कर चुका था।


अरबाज के हाथ से निकली दोनों फिल्‍में


akshay


अरबाज ने बताया कि उन्‍होंने अब्बास के इस ऑफर पर कहा था कि पहली फिल्म पूरी करने के बाद ही ‘खिलाड़ी’ करूंगा। मगर अब्बास अपनी फिल्म में देरी नहीं चाहते थे, इसलिए उन्होंने अक्षय कुमार को साइन कर लिया। हालांकि, अरबाज ने जो फिल्‍म साइन की थी वो किसी वजह से बंद हो गई और तक तब ‘खिलाड़ी’ भी उनके हाथ से जा चुकी थी। इसके बाद अब्बास-मस्तान के साथ ही अरबाज ने अपने कॅरियर की शुरुआत ‘दरार’ (1996) फिल्‍म से की।


सनी लियोनी के साथ शेयर कर रहे स्‍क्रीन


Arbaaz Khan Sunny Leone1


खिलाड़ी फिल्‍म न मिल पाने के बारे में अरबाज का कहना है कि ‘खिलाड़ी’ न करने का मुझे कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि कई बार कुछ चीजें हाथ में नहीं होती। जिस फिल्म के लिए मैंने ‘खिलाड़ी’ छोड़ी वो बंद हो गई और ‘खिलाड़ी’ बहुत बड़ी हिट हो गई। उन्‍होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि मैं ‘खिलाड़ी’ फिल्‍म कर लेता, तो अक्षय कुमार की तरह बन जाता। दीपक तिजोरी ने भी ‘खिलाड़ी’ में महत्‍वपूर्ण किरदार निभाया था, लेकिन वे अक्षय की तरह नहीं बन पाए। इसी वजह से मैं नहीं मानता कि जो अक्षय कुमार के साथ हुआ, वो मेरे साथ भी होता। बता दें कि अरबाज खान और सनी लियोनी पहली बार साथ स्क्रीन शेयर कर रहे हैं। दोनों की यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होनी है।


अक्षय ने खिलाड़ी सीरीज की कई फिल्‍में की


akshay1


अक्षय कुमार ने खिलाड़ी सीरीज की कई फिल्‍में की हैं। वे पहली बार 1992 में ‘खिलाड़ी’ बने। इसके बाद उन्होंने मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्टर एंड मिसेस खिलाड़ी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, खिलाड़ी 420 और खिलाड़ी 786 नाम से फिल्‍में की। हालांकि, ऐसा माना जाता है कि अक्षय को खिलाड़ी फिल्‍म से अच्छी पहचान मिली। उनके अभिनय को सराहा गया, जो उनके कॅरियर के लिए काफी अहम साबित हुआ।


Read More:

दो एक्ट्रेस से रहा जहीर का अफेयर, 39 साल की उम्र में की सागरिका से शादी

किसी ने दी सलाह तो किसी ने किया मजाक, जहीर और भुवी को इन खिलाड़ियों ने ऐसे दी बधाई
इवांका ट्रंप: सोने की थाली में खाना और शाही बग्घी में सवारी, जानें कैसे होगी खातिरदारी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh