Menu
blogid : 319 postid : 1370986

IAS ऑफिसर बनना चाहती थी ये एक्‍ट्रेस, ऐसे बनी बॉलीवुड स्‍टार

बॉलीवुड स्‍टार्स के ग्‍लैमर को देखकर हर कोई उनकी ओर अट्रैक्‍ट होता है। फैंस यही सोचते हैं कि जो सितारे स्‍टारडम पा लेते हैं, उनका सपना पूरा हो जाता है। उन्‍हें लगता है कि किसी भी स्‍टार का पहला सपना यही होता है। मगर ऐसा नहीं है। बी-टाउन में कुछ ऐसे सितारे भी हैं, जो खूब पढ़-लिखकर कुछ और बनना चाहते थे, लेकिन जिंदगी ने उन्‍हें बॉलीवुड का सितारा बना दिया। इंडस्‍ट्री की ऐसी ही एक स्‍टार हैं यामी गौतम। यामी बनना तो चाहती थीं आईएएस ऑफिसर, लेकिन किस्‍मत ने उन्‍हें बना दिया बॉलीवुड स्‍टार। फिल्‍मी फैमिली की यामी की पर्सनल लाइफ भी कुछ फिल्‍मी ही है। आज यानी 28 नवंबर को इनका बर्थडे है। आइये आपको बताते हैं यामी के अभी तक‍ के सफर के बारे में।


yami gautam1


पिता पंजाबी फिल्‍मों के डायरेक्‍टर


YamiGautam1


यामी गौतम का जन्‍म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में 28 नवंबर 1988 को हुआ। यामी के पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्‍मों के डायरेक्‍टर हैं। इनकी मां का नाम अंजलि गौतम है। यामी अपनी स्‍ल‍िम ट्रिम काया को लेकर बेहद संजीदा हैं। खास बात यह है कि यामी की बहन सुरीली गौतम भी पंजाबी फिल्‍मों में एक्‍ट्रेस हैं। उन्‍होंने ‘पावर कट’ से पंजाबी फिल्‍मों में डेब्‍यू किया।


विकी डोनर से बॉलीवुड में डेब्‍यू


yami gautam


बॉलीवुड ब्‍यूटी यामी गौतम ने 2012 में फिल्‍म ‘विकी डोनर’ से डेब्‍यू किया। यह फिल्‍म हिट साबित हुई। इस फिल्‍म से यामी के काम और उनकी खूबसूरती, दोनों को खूब सराहना मिली। इसके बाद इन्‍होंने ‘एक्‍शन जैक्‍सन’, ‘बदलापुर’, ‘सनम रे’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्‍में कीं, जिसमें यामी के अभिनय को काफी तारीफ मिली। इन्होंने कन्नड़ भाषा की फिल्म ‘उल्लासा उत्साहा’ से अपने फिल्‍मी कॅरियर की शुरुआत की है। यामी ने हिंदी और कन्‍नड़ के अलावा पंजाबी, तेलुगू और मलयालम फिल्‍मों में भी काम किया है।


धारावाहिकों में भी किया है काम


yami gautam3


बड़े पर्दे पर डेब्‍यू से पहले यामी ने अपने टीवी कॅरियर की शुरुआत ‘चांद के पार चलो’ धारावहिक से की। इसके बाद उन्‍होंने ‘राजकुमार आर्यन’ में भी महत्‍वूपर्ण किरदार निभाया। कलर्स चैनल पर आने वाले ‘ये प्यार न होगा कम’ धारावाहिक से यामी को अच्‍छी पहचान मिली। इसके अलावा यामी रियलिटी शो ‘मीठी छुरी नंबर वन’ और ‘किचन चैंपियन सीजन-1’ का भी हिस्‍सा रही हैं।


विज्ञापन के लिए हो चुकी हैं ट्रोल


yami1


बड़ी दिलचस्‍प बात है कि ‘विकी डोनर’, ‘एक्‍शन जैक्‍सन’, ‘बदलापुर’, ‘सनम रे’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्‍मों में काम करने वाली यामी को एक टीवी विज्ञापन के कारण घर-घर में पहचान मिली। हालांकि, इस ब्‍यूटी क्रीम के एड के कारण यामी को सोशल मीडिया पर कई बार ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा था।


बनना चाहती थीं आईएएस


yami


आपको जानकर हैरानी होगी कि यामी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नहीं, बल्कि आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं। उन्‍होंने लॉ की पढ़ाई की है और लंबे समय तक यूपीएससी की तैयारी भी की। पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई के दौरान ही यामी का एक्‍टिंग की ओर रुझान बढ़ा। लॉ की पढ़ाई छोड़कर 20 साल की उम्र में यामी एक्‍टिंग में कॅरियर बनाने निकल पड़ीं…Next


Read More:

किसी ने एक ट्रक समोसा तो किसी ने दिया नेकलेस, इन 8 सितारों के साथ फैंस ने की अजीब हरकत
करण जौहर को जया बच्चन से लगता है डर, जानें क्‍या है वजह
नेशनल अवॉर्ड विनर हैं अर्जुन रामपाल, ऐसा रहा है मॉडल से एक्टर तक का सफर


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh