blogid : 319 postid : 1371283

संजय दत्‍त बनने के लिए बहुत कुछ कर रहे रणबीर, जानें उनका पूरा रूटीन

Posted On: 29 Nov, 2017 Entertainment में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अभिनेता संजय दत्‍त की लाइफ किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है, यह बात उनका हर एक फैन जानता होगा। यही वजह है कि उनकी लाइफ पर बायोपिक बन रही है। संजू बाबा पर बन रही बायोपिक में उनका किरदार निभा रहे हैं एक्‍टर रणबीर कपूर। बात संजय दत्‍त का किरदार निभाने की है, तो जाहिर सी बात है कि इसके लिए रणबीर को जबरदस्‍त बॉडी बनानी पड़ी होगी। हालांकि, बॉडी बनाना इतना आसान नहीं होता। इसके लिए सिर्फ जिम नहीं बहुत कुछ करना पड़ता है। संजय दत्‍त जैसा दिखने के लिए रणबीर ने अपनी बॉडी पर खूब मेहनत की है। उनकी इस मेहनत के बारे में उनके फिटनेस इंस्ट्रक्टर ने खुलासा किया है। आइये आपको बताते हैं कि संजय दत्‍त जैसा दिखने के लिए रणबीर क्‍या-क्‍या कर रहे हैं।


Ranbir


ट्रेनर ने किया खुलासा


ranbir kappor1


संजय दत्‍त जैसा दिखने के लिए रणबीर को उनकी तरह बॉडी बनानी थी, जिसके लिए कड़ी मेहनत की जरूरत थी। ऐसे में रणबीर ने ‘बाहुबली’ फिल्म के लिए राणा डग्गुबती को ट्रेनिंग देने वाले कुणाल गिर से संपर्क किया। बाहुबली में भल्‍लालदेव का किरदार निभाने वाले राणा डग्‍गुबती की बॉडी ने दर्शकों को खूब अट्रैक्‍ट किया था। रणबीर के कुणाल से संपर्क करने के बाद शुरू हुआ सिलसिला संजय दत्‍त जैसी बॉडी बनाने का। कुणाल ने खुलासा किया है कि किस तरह से उन्होंने रणबीर को संजय दत्‍त जैसा बनाया है।


एक्सरसाइज के साथ फुटबॉल भी


Ranbir football


जिम में कुणाल गिर ने रणबीर से खूब मेहनत कराई और उनसे जमकर पसीना बहवाया। रणबीर ने अलग-अलग तरह की मुश्किल से मुश्किल एक्सरसाइज की, जिससे संजू बाबा जैसी बॉडी बनाई जा सके। संजय दत्‍त की बायोपिक के लिए सन् 2016 से रणबीर अपनी बॉडी पर काम कर रहे हैं। हालांकि, यह सब सिर्फ जिम से ही संभव नहीं था। कुणाल के मुताबिक, रणबीर को फुटबॉल खेलना काफी पसंद है। इसे देखते हुए बीच-बीच में जिम से ब्रेक लेकर वे फुटबॉल भी खेलते हैं, जिससे बॉडी में लचक भी रहे।


दिन भर में पांच बार खाना


ranbir kappor2


रणबीर के लिए कुणाल ने स्पेशल डाइट तय की है, जिसके तहत रणबीर दिन में पांच बार खाना खाते हैं। पांचों बार अलग-अलग तरह का खाना होता है। इन सबमें अलग-अलग तरह के तेलों का इस्तेमाल होता है, जिससे शरीर की पाचन क्रिया भी सही रहती है। रणबीर कपूर ज्यादातर ऑर्गेनिक अंडे, मीट और बादाम खाते हैं। इसके अलावा पानी की मात्रा भी ज्यादा रखी गई है। रणबीर पहले की तुलना में तीन गुना ज्यादा पानी पी रहे हैं।


पैक्‍ड फूड पूरी तरह बंद


ranbir kappor


बॉडी बनाने के दौरान डाइट में बदलाव किया जाता है, जिस वजह से डाइजेशन गड़बड़ाने के चांस बढ़ जाते हैं। इसे देखते हुए पाचन क्रिया ठीक रखने के लिए कुणाल सबसे पहले पैक्‍ड फूड बंद करवाते हैं। ‘बाहुबली’ के लिए डग्‍गुबती से यह करवाया था और अब रणबीर पर भी यही लागू है। रणबीर जो भी खाना खाते हैं, सब फ्रेश होता है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके कुक ने काम छोड़ दिया है। इस बीच रणबीर का खाना उनकी मां नीतू सिंह भेजती थीं, लेकिन डाइट का शेड्यूल टूटा नहीं।


वीकेंड पर मर्जी का खाना


ranbir kapoor eating


एक तरह का खाना लंबे समय तक खाते रहने से इंसान बोर हो जाता है, तो सोचिए रणबीर का क्‍या होता होगा। इसे देखते हुए कुणाल ने रणबीर के लिए वीकेंड पर कुछ अलग तय किया है। वीकेंड पर रणबीर के ऊपर अन्‍य दिनों वाले नियम लागू नहीं होते। इस दिन वे कुछ भी खा सकते हैं। हालांकि, इसके बाद कुणाल उसी हिसाब से रणबीर से एक्सरसाइज भी करवाते हैं।


इसके बाद बनाएंगे लीन बॉडी


ranbir kappor3


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय दत्‍त की बायोपिक के बाद रणबीर अयान मुखर्जी की फिल्म में काम करने वाले हैं। इसके लिए उन्हें लीन बॉडी चाहिए, क्योंकि इस फिल्‍म में वे सुपरहीरो का किरदार निभाएंगे। इसे ध्‍यान में रखते हुए कुणाल ने रणबीर की डाइट काफी बैलेंस्‍ड कर रखी है, जिससे उन्हें बाद में अपनी बॉडी को चेंज करने में दिक्कत न हो। बता दें कि संजू बाबा की बायोपिक की शूटिंग के सेट से आए दिन तस्वीरें लीक हो रही हैं, जिसमें रणबीर का लुक संजय दत्‍त जैसा नजर आ रहा है…Next



Read More:

सचिन-सहवाग की एक ब्‍लैक एंड व्‍हाइट फोटो के दीवाने हुए फैंस, किए ऐसे-ऐसे कमेंट्स
इवांका ट्रंप को परोसे जाएंगे ये खास पकवान, मशहूर शेफ कर रहे तैयार
पीएम मोदी ने किया हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन, जानें इसकी 10 बड़ी बातें



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran