blogid : 319 postid : 1376197

बाहुबली से गोलमाल अगेन तक, 2017 में इन 8 फिल्मों ने की जबरदस्त कमाई

Posted On: 25 Dec, 2017 Entertainment में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

साल 2017 अब खत्म होने की कगार पर खड़ा है। इस साल कई स्टार्स की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपना दमखम दिखाया है लेकिन दर्शकों ने कुछ ही फिल्मों पर अपना प्यार बरसाया है। जहां इस साल रिलीज हुईं कई बड़े बजट की फिल्मों (जब हैरी मेट सेजल, रंगून और अ जेंटलमैन) को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया है वहीं न्यूटन, बरेली की बर्फी, शुभ मंगल सावधान और हिंदी मीडियम जैसी छोटे बजट की फिल्मों ने सिनेमाघरों में धमाल मचाया है। तो आइये जानते है उन फिल्मों के बारें में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करके टॉप 8 की इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है, ये रिर्पोट नेट के द्वारा निकाली गई है।

cover star


1. बाहुबली 2


bahubali-2



इस साल रिलीज हुई बाहुबली 2 एक ऐसी फिल्म बन चुकी है, जिसके रिकॉर्ड की बराबरी करना किसी भी बॉलीवुड फिल्म के बस की बात नहीं लग रही है। जी हां, अपनी रिलीज़ के पहले ही दिन बाहुबली 2 ने 40 करोड़ रूपए की कमाई करके भारत की सबसे बड़ी हिन्दी ओपनर फिल्म का ख़िताब अपने नाम कर लिया था और फिल्म के हिन्दी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर कुल मिलाकर 511 करोड़ रुपये की कमाई की थी। डायरेक्टर राजामौली के द्वारा बनाई गई बाहुबली 2 ही वह पहली फिल्म है, जिसने हिन्दी भाषी क्षेत्रों में 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।


2. गोलमाल अगेन


Golmaal Again


दीवाली पर रिलीज़ हुई रोहित शेट्टी की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ ने मात्र 4 चार दिनों में ही 100 करोड़ के आकड़ें को पार कर लिया था और 10 दिन बाद फिल्म की पूरी कमाई 167.52 करोड़ रुपये हो गई है। इसी के साथ गोलमाल अगेन अजय देवगन के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है।


3. जुड़वा 2


Judwaa 2


वरुण धवन की इस फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ और फिल्म पत्रकारों का भी जबरदस्त रिस्पांस मिला है। डेविड धवन के द्वारा डायरेक्टेड जुड़वा 2 साल 2017 की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म है। इसमें वरुण के अपोजिट तापसी पन्नु और जैकलिन फर्नांडीस जैसी अदाकारायें नजर आई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 138 करोड़ की कमाई करके तीसरे स्थान पर काबिज है।


4.ईस


raees


फिल्म ‘फैन’ के फ्लॉप होने के बाद शाहरुख़ खान की फिल्म ‘रईस’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। इस फिल्म में शाहरुख़ खान के लुक को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिला था। फिल्म में शाहरुख़ खान के अपोजिट पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खान नजर आईं थीं, जिसके बाद फिल्म को कई तरह के विवादों का भी सामना करना पड़ा था। फिर भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 137.51 करोड़ रूपए की कमाई की थी।


5. टॉयलेट: एक प्रेम कथा


Toilet Ek Prem Katha


अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की जोड़ी को दर्शकों ने सिनेमाघरों में दिल खोलकर प्यार दिया था। अक्षय ने इस फिल्म के जरिये देश में शौचालय की समस्या से जूझ रही औरतों के खिलाफ आवाज उठाई थी। जिसके बाद फिल्मों को कई शहरों में टैक्स फ्री भी कर दिया गया था। 100 करोड़ के आकड़ें को पार करने के बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 134.22 करोड़ रूपए की कमाई की थी।


6. ट्यूबलाइट


tubelight


सलमान खान की यह फिल्म इस लिस्ट में सातवें स्थान पर है। डायरेक्टर कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सलमान खान ने कुछ हटकर काम करने की कोशिश की थी लेकिन भाईजान का यह हटकर अंदाज लोगों के दिलों को लुभाने में नाकामयाब रहा था। ट्यूबलाइट ने बॉक्स ऑफिस पर 119.26 करोड़ रूपए की कमाई की थी।


7. जॉली एलएलबी 2


Jolly LLB 2


रुस्तम, हाउसफुल 3 और एयरलिफ्ट जैसी हिट फ़िल्में देने के बाद अक्षय कुमार की फिल्म ‘जॉली एलएलबी 2’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। महज़ 45 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अपने बजट से दो गुना कमाई करके हिट फिल्मों की लिस्ट में जगह बनाई थी। फिल्म में अक्षय के अपोजिट हुमा कुरैशी थीं। इसने बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ रुपये की कमाई की थी।


8. बद्रीनाथ की दुल्हनिया


Badrinath Ki Dulhan


वरुण धवन और आलिया भट्ट की जोड़ी को दर्शकों ने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में काफी पसंद किया था। जिसका अंदाज़ा आप फिल्म की कमाई को देखकर खुद लगा सकतें है। वैसे यह पहली बार नहीं था कि आलिया और वरुण किसी फिल्म में पहली बार एक साथ काम कर रहे थे। इससे पहले भी दोनों एक साथ दो फिल्मों स्टूडेंट ऑफ द ईयर और हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया में काम कर चुके है। यह वरुण की 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई इस साल की पहली फिल्म थी। जिसने बॉक्स ऑफिस पर 116.68 करोड़ की कमाई की थी।…Next


Read More:

कभी इस एक्ट्रेस के लिए धड़कता था गोविंदा का दिल, इस वजह से अधूरी रह गई लव स्टोरी
अनुष्का से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, आर्मी परिवार से आती हैं ये एक्ट्रेस
अनुष्का से लेकर ऐश्वर्या तक, दुल्हन बनने के बाद कहर ढा रही थीं ये 5 एक्ट्रेस

कभी इस एक्ट्रेस के लिए धड़कता था गोविंदा का दिल, इस वजह से अधूरी रह गई लव स्टोरी

अनुष्का से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, आर्मी परिवार से आती हैं ये एक्ट्रेस

अनुष्का से लेकर ऐश्वर्या तक, दुल्हन बनने के बाद कहर ढा रही थीं ये 5 एक्ट्रेस



Tags:                                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran