blogid : 319 postid : 1377299

राजेश खन्ना ने गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी बारात, सामने नहीं टिकता था दूसरा स्टार!

Posted On: 29 Dec, 2017 Entertainment में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना का इंडस्ट्री में हमेशा से ही एक अलग रुतबा रहा है। 70 और 80 के दशक में राजेश खन्ना ने कई सुपरहिट फिल्में दीं। इन फिल्मों के बाद राजेश खन्ना इंडस्ट्री के नए सुपरस्टार बनकर उभरें। ये स्टारडम का ताज काफी दिनों तक उनके सिर पर रहा, यही वजह रही कि उन दिनों राजेश खन्ना के सामने दूसरे हीरो बुरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। राजेश खन्ना की शादी डिंपल कपाड़िया से हुई लेकिन सभी जानते हैं कि डिंपल राजेश खन्ना की पहली पसंद नहीं थे। तो चलिए जानते हैं आखिर क्या है दोनों की लव स्टोरी।

cover


अंजू महेंद्र नाम की लड़की से प्यार करते थे राजेश


anju


राजेश खन्ना डिंपल से पहले किसी और लड़की के प्यार में पागल थे। फिल्मों में एक्ट्रेसेस के साथ रोमांस फरमाने वाले राजेश खन्ना रियल लाइफ में भी अंजू महेंद्र नाम की लड़की से प्यार करते थे। काफी दिनों तक दोनों एक-दूसरे को डेट करने वाले इस कपल का रिश्ता शादी के बंधन तक नहीं पहुंच पाया।


रिश्तों में आई दरार


Rajesh-Khanna-anju


अंजू राजेश खन्ना की कुछ आदतों की वजह से परेशान रहा करती थी। जिस वजह से उनके बीच अक्सर लड़ाई भी होती थी। एक बार तो इतनी बढ़ गई कि अंजू ने राजेश को उनके मेहमानों के सामने काफी बुरा—भला कहा और उन पर खूब ​चिल्लाई और उनकी पार्टी में भी नहीं आईं। एक तरफ अंजू और राजेश के रिश्ते में दरार पड़ रही थी, तो वहीं राजेश खन्ना की फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगीं। फिल्में फ्लॉप होने से राजेश खन्ना का स्वभाव बदलने लगा, उनके गुस्से की वजह से अंजू का उनके साथ रहना मुश्किल हो गया।


जब राजेश और डिंपल मिले एक दूसरे से


ajesh-dimple



राजेश खन्ना की जिंदगी में डिंपल को लाने का श्रेय अंजू को ही जाता है। एक दिन पार्टी के दौरान अंजू ने ही डिंपल और राजेश खन्ना की मुलाकात करवाई थीं। ऐसे में उन्हें एक ऐसे साथी की तलाश थी जो उनकी बातों को समझ सकें। ऐसे समय में डिंपल ने उनका भरपूर साथ दिया। सफलता के नशे में चूर सुपरस्टार राजेश खन्ना उन दिनों काफी कम लोगों से ही मिलना-जुलना पसंद करते थे।


डिंपल और राजेश आए करीब


rajeshkhanna-dimple



राजेश खन्ना और धीरे-धीरे अंजू को भूलकर डिंपल की तरफ चले गए। दोनों अक्सर मिलने लगे, राजेश उस दौरान हिट थे और डिंपल ने बॉलीवुड में एक जबरदस्त हिट एंट्री मारी थी। ऐसे में डिंपल से पहली ही मुलाकात में राजेश उनके दिवाने हो गए। डिंपल और राजेश की नजदीकियां अखबार के पहले पन्ने पर छपने लगी और आखिरकार अंजू ने राजेश का साथ छोड़ दिया।


15 साल छोटी लड़की से रचाई राजेश खन्ना ने शादी


rajesh-marrg


कहा जाता है कि जब अंजू ने राजेश से अपना रिश्ता खत्म किया तो उन्होंने तुंरत ही डिंपल को शादी के लिए पूछा। डिंपल उन्हें ना नहीं कर पाई और उम्र में 15 साल बड़े राजेश खन्ना के साथ महज कुछ ही दिनो के अंदर शादी कर ली। अंजू को अपनी शादी का न्यौता राजेश ने नहीं भेजा लेकिन आखिर वक्त में उन्होंने अपनी बारात उसी रास्ते से निकाली थी जिस रास्ते में अंजू का घर था और उसी घर के नीचे से राजेश की बारात निकली, जहां कभी वो और अंजू साथ रहा करते थे।


राजेश और अंजू आखिरी वक्त तक रहे साथ


dimple


राजेश अंजू को अभी भी भूल नहीं पाए थे, राजेश खन्ना की जिंदगी में अंजू एक दोस्त की तरह हमेशा साथ दिया। यहां तक कि जब राजेश ने आखिरी सांंस ली थी, तो डिंपल के साथ अंजू भी थीं।…Next


Read More:

कभी इस एक्ट्रेस के लिए धड़कता था गोविंदा का दिल, इस वजह से अधूरी रह गई लव स्टोरी

अनुष्का से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, आर्मी परिवार से आती हैं ये एक्ट्रेस

अनुष्का से लेकर ऐश्वर्या तक, दुल्हन बनने के बाद कहर ढा रही थीं ये 5 एक्ट्रेस



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran