Menu
blogid : 319 postid : 1378221

बॉलीवुड के 5 सबसे महंगे गाने जिन पर खर्च हुए करोड़ों, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड में फिल्‍मों पर पानी की तरह पैसे बहाए जाते हैं। फिल्‍म की शूटिंग से लेकर प्रमोशन तक में मोटी रकम खर्च की जाती है। फिल्‍म की लोकेशन आदि से दर्शकों को इसका अंदाजा लग जाता है कि इसे बनाने में अच्‍छा पैसा खर्च किया गया है। मगर क्‍या आप जानते हैं कि कई फिल्‍मों के गानों पर भी पानी की तरह पैसा बहाया गया है। बॉलीवुड के कुछ ऐसे गाने हैं, जिन्‍हें फिल्‍माने में निर्माता-निर्देशकों ने करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। आइये आपको बताते हैं ऐसे टॉप पांच महंगे गानों के बारे में।

cover


1. राधा नाचेगी-2.5 करोड़


sonakshi-sinha


2015 में आई प्रोड्यूसर बोनी कपूर की फिल्म ‘तेवर’ के गाने ‘राधा नाचेगी…’ पर 2.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इस गाने में सिर्फ सोनाक्षी की कॉस्ट्यूम 70 लाख में तैयार हुई थी। भव्य सेट और 100 से ज्यादा बैकग्राउंड डांसर्स के साथ यह गाना शूट हुआ था।


2. सैटरडे सैटरडे- 3 करोड़


Saturday Saturday


आलिया भट्ट और वरुण धवन बड़े पर्दे की बेस्ट जोड़ियों में से एक हैं। 2014 में इनकी फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ के Peppy नंबर का बजट 3 करोड़ रुपये था। इस फिल्म के गाने की शूटिंग फिल्मसिटी में हुई थी। भव्य और महंगे सेट्स की वजह से साढ़े तीन मिनट के इस गाने को बनाने में जबरदस्‍त खर्च आया।


3. ठां करके- 3.5 करोड़


tha-kar-k


2008 में आई रोहित शेट्टी की फिल्म ‘गोलमाल रिटर्न्स’ के गाने ‘ठां करके’ की शूटिंग में 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इस गाने में एक हजार डांसर्स के साथ 180 फाइटर्स ने काम किया था। उस दौर की 10 सबसे मंहगी कारें गाने में यूज हुई थीं। लगभग साढ़े चार मिनट के इस गाने के लिए लगातार 12 दिनों तक शूटिंग हुई थी।


4. मलंग- 5 करोड़


malang


2013 में आई आमिर खान और कटरीना कैफ स्‍टारर फिल्‍म ‘धूम -3’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और उसके गाने भी खूब पसंद किए गए। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के एक गाने ‘मलंग मलंग’ को फिल्माने में निर्माताओं को 5 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े। इस गाने के लिए 200 जिम्‍नास्‍ट को 20 दिनों तक मुंबई में खास ट्रेनिंग दी गई, फिर शूटिंग के लिए ये सभी यूएस भेजे गए। अमेरिका में ही इनके लिए स्पेशल कॉस्ट्यूम्स बनाए गए थे।


5. पार्टी ऑल नाइट- 6 करोड़


party

अक्षय कुमार बी-टाउन के महंगे हीरो में से एक हैं। 2013 में आई फिल्म ‘बॉस’  का गाना ‘पार्टी ऑल नाइट’ हर किसी की जुबां पर चढ़ गया था। यह गाना आज भी पार्टियों की शान बढ़ाता है। आपको बता दें कि जिस तरह यह गाना खूब पसंद किया जाता है, उसी तरह इस पर पैसे भी खूब खर्च हुए हैं। इस गाने को फिल्‍माने में 6 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। बैंकॉक में शूट होने वाले इस गाने के लिए 600 विदेशी डांसर्स को चुना गया था।…Next

Read More:

कभी इस एक्ट्रेस के लिए धड़कता था गोविंदा का दिल, इस वजह से अधूरी रह गई लव स्टोरी

अनुष्का से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, आर्मी परिवार से आती हैं ये एक्ट्रेस

अनुष्का से लेकर ऐश्वर्या तक, दुल्हन बनने के बाद कहर ढा रही थीं ये 5 एक्ट्रेस

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh