Menu
blogid : 319 postid : 1383053

अभिषेक ने बालकनी में किया था ऐश्वर्या को प्रपोज, बेहद फिल्मी है लव स्टोरी

बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचना रखने वाले अभिषेक वैसे तो किसी परचिय के मोहताज नहीं है। अभिषेक ने बॉलीवुड में कुछ खास फिल्मों से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। हालांकि अभिषेक को उनके पिता अमिताभ के बेटे के तौर पर भी जाना जाता है। अभिषेक भले ही अपने पिता की तरह सफल न रहे हों, लेकिन उन्होंने अपना एक नाम बनाया है। ऐसे में चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।


cover abhi


बॉलीवुड के लिए छोड़ी पढ़ाई


abhishek_640x480_41487666140


अभिषेक का जन्म मुंबई में हुआ था,उनकी शुरूआती पढ़ाई जमना बाई नर्सी स्‍कूल और बॉम्‍बे स्‍कॉटिश स्‍कूल, मुंबई से हुई। इसके बाद मॉडर्न स्‍कूल, वसंत विहार, दिल्‍ली और एगलोन कॉलेज,स्विटजरलैंड से भी उन्‍होंने पढ़ाई की। इसके बाद वो कुछ समय के लिए बोस्टन भी गए थे, हालांकि एक्टिंग के लिए उन्होनें एपनी पढ़ाई छोड़ी और बॉलीवुड में आ गए।


अभिषेक को थी डिसलेक्सिया की बीमारी


12


अभिषेक आज के दौर में भले ही आपको बेहद स्मार्ट लगते हो, लेकिन बचपन में उन्हें डिसलेक्सिया की बीमारी थी। ये वहीं बिमारी है जो फिल्म तारे जमीं पर दिखाई है। अगर आपको याद हो ते इस फिल्म के एख सीन में आमिर इस बात का जिक्र करते हुए भी दिख रहे हैं।


लगातार दी थी 17 फ्लॉप


Abhishek


अभिषेक के करियर की शुरूआत जेपी दत्ता की फिल्‍म ‘रिफ्यूजी से हुई थी, इस फिल्म में करीना कपूर थी। दोनों ही स्टार किड ने इस फिल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि फिल्‍म बॉक्‍स आफिस पर तो कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। लेकिन अभिषेक के काम को लोगों ने सराहा था। इसके बाद उनके फिल्‍मी करियर का ग्राफ गिरने लगा और लगातार 17 फिल्में असफल रही थी।


ब्लफमास्टर में गा चुके हैं गाना


bluff

साल 2005 में आई फिल्म ‘ब्लफमास्टर’ में अभिषेका ने एक बेहतरीन किरदार निभाया था, इस फिल्म के एक गाने में उन्होंने आवाजा भी दी थी। हालांकि इस फिल्म की सफलता ने भी कुछ खास उनके करियर को उपर नहीं उठाया। लेकिन फिल्‍म ‘युवा’, ‘धूम’, ‘बंटी और बबली’ सरीखी फिल्‍मों ने उनकी डूबती नैया को पार लगाया।


करिश्मा से टूटी सगाई


Karisma-Kapoor-with-Abhishek-Bachchan


साल 2002 में आई फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया’ के दौरान अमिषेक और करिश्मा एक-दूसरे के काफी क्लोज आ गए थे। ऐसे में दोनों ने अभिताभ के 60वें जन्मदिन पर सगाई की और जल्द ही शादी भी करने वाले थे लेकिन दोनों की शादी टूट गई। उस दौरान की खबरों की माने तो जया बच्चन नहीं चाहती थी की करिश्मा शादी के बाद काम करें, लेकिन जया की ये शर्त करिश्मा ने मानने से साफ इनकार कर दिया। करिश्मा एक्टिंग छोड़ने को तैयार नहीं थीं। इसीलिए दोनों परिवारों के बीच खटास आ गई और ये रिश्ता टूट गया।

बंटी और बबली के सेट पर ऐश्वर्या के करीब आए


Amitabh-Aishwarya-Abhishek


इस दौरान अभिषेक अकेले थे और उन्हें उस दौरान ऐश क साथ मिला जो उनकी फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की को-स्टार भी थी। ऐश और अभिषेक बंटी और बबली के सेट पर करीब आए, इस फिल्म में ऐश का गना कजरारे था। फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों और भी अच्छे दोस्त बन गए और एक साथ कई सारे इंवेट में जाने लगे।


बालकनी में किया था प्रपोज


aish-abhishek


‘गुरु’ फिल्म की शूटिंग के लिए अभिषेक बच्चन अमेरिका गए थे। होटल में रूकना हुआ था, उस होटल की बालकनी में खड़े होकर अभिषेक ये सोचते थे कि काश एक दिन वो और ऐश्वर्या एक हो जाएं। ये बात अभिषेक ने एक इंटव्यू के दौरान कही थी। ‘गुरु’ फिल्म का प्रीमियर न्यूयॉर्क में था। अभिषेक और एश्वर्या वहां पहुंचे। प्रीमियर के बाद दोनों उसी होटल में गए। अभिषेक ने ऐश्वर्या को उसी बालकनी पर ले जाकर प्रपोज किया। उन्होंने कहा, ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी?’ एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि अभिषेक का इजहार हालांकि फिल्मी था, लेकिन फिर भी उन्हें अभिषेक रीयल लगे। दोनों ने अमेरिका से लौटते ही 20 अप्रैल 2007 को शादी कर ली।


शादी को 10 साल हो चुके हैं


aishwarya-rai-bachchan-a


अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी को 10 साल हो चुके हैं। आज तक कभी भी दोनों का रिश्ता विवादों में नहीं आया है। दोनों की बच्ची आराध्या भी 5 साल की हो चुकी है। बॉलीवुड की इस जोड़ी को बेहद पंसद भी किया जाता है। वहीं, ऐश भी बॉलीवुड में अब काम करती है।…Next


Read More:

हॉलीवुड की ‘पद्मावत’ हैं ये 5 फिल्में, कई देशों में लगा है बैन

बॉलीवुड के वो 5 बड़े सितारे, जिन्‍हें आज तक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

किसी ने 36 तो किसी ने 60, इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस उम्र में की शादी

150 एकड़ में फैला हुआ है सलमान का यह फार्म हाउस, इस फिल्म की हुई थी शूटिंग
सलमान से ज्यादा थी उनकी इस अभिनेत्री की फीस, 60 दिनों में बनकर तैयार हुई थी पूरी फिल्म

विदेश

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh