Menu
blogid : 319 postid : 1384418

ऐसे शुरू हुई थी टीना और अनिल अंबानी की लव स्टोरी, कई बड़े सितारों के साथ की हैं फिल्में

टीना मुनीम अपने दौर की बेहद ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं। 1975 में ‘मिस टीन’ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में सेकंड रनर-अप रहने के बाद उनपर देव आनंद की नजर पड़ी और वो उन्हें फिल्मों में ले आए। कभी ग्लैमरस गर्ल रहीं टीना अब भारत के सबसे मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी की पत्नी हैं। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर कैसा रहा है टीना का फिल्मी सफर और कैसे हुई उनकी और अनिल की प्रेम कहानी की शुरूआत।


cover




इस फिल्म से किया डेब्यू


teenaa11

1978 में देव आनंद ने टीना को अपनी फिल्म ‘देस परदेस’ से लॉन्च किया। फिर 1981 में ही सुनील दत्त ने अपने बेटे संजय दत्त को फिल्म ‘रॉकी’ से लॉन्च करने का मन बनाया तो संजय की हीरोइन बनी थीं टीना। ये फिल्म टीना के कॅरियर की सफल फिल्मों में से एक रही थी।

कई बड़े सितारों के साथ किया काम


Tina-Munim


टीना उस दौर की अच्छी अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती थी, टीना न उस दौर के सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी थी। टीना और राजेश की साथ में करीब 11 फिल्में की जिसमें से ज्यादतर फिल्में सफल रही थी।  इसी के साथ टीना ने ऋषि कपूर के साथ भी कई सुपरहिट फिल्म में काम किया था।

अनिल ने पहली बार टीना का पार्टी में देखा था


Tina Ambani t


अनिल अंबानी ने पहली बार एक शादी में टीना मुनीम को देखा था। टीना मुनीम का काली साड़ी पहनकर आना अनिल को आकर्षक लगा। कहा जाता है कि उस कार्यक्रम में टीना अकेली थीं, जिसने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। इसके बाद दोनों की मुलाकात फिलाडेल्फिया में हुई थी। उस दौरान किसी शख्स ने दोनों का परिचय कराया था। तब अनिल ने टीना से डेट पर चलने को कहा था, लेकिन टीना ने इनकार कर दिया था। खास बात यह है कि उस वक्त टीना को रिलायंस घराने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

टीना के भतीजे ने उनकी दूसरी मुलाकात करवाई


Tina Munim


1986 में टीना के भतीजे ने उनकी मुलाकात एक बार फिर अनिल से कराई। मुलाकात से पहले टीना ने कई बार तारीखें दीं, लेकिन आखिर वह दिन आ ही गया, जब दोनों की मुलाकात हुई और प्यार का सिलसिला आगे बढ़ा।अनिल अंबानी की सादगी को लेकर टीना कहती हैं, ‘पहली बार जब मैं उनसे मिली तो उनकी सादगी से प्रभावित हुई। मैंने उन्हें बेहद वास्तविक और खुलकर बात करने वाला व्यक्ति पाया। वह उन पुरुषों की तरह नहीं थे, जिनसे मैंने अब तक मुलाकात की थी। यहां तक कि हम दोनों आपस में गुजराती में ही बात किया करते थे‘।

अनिल की वजह से छोड़ी फिल्मी दुनिया


tina


अंबानी परिवार को टीना का ऐक्ट्रेस होना पसंद नहीं था। परिवार के दबाव के चलते ही दोनों का ब्रेकअप हो गया, लेकिन अनिल के दिल में टीना के प्रति मोहब्बत शायद कम नहीं हुई थी। कई जगहों पर ऐसी खबरें छपी की अनिल की वजह से ही टीना ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। और अमेरिका चली गईं आगे की पढ़ाई करने इन सारी चीजों से खुद को दूर करने के लिए। लेकिन कहते हैं ना इश्क पर किसी का जोर नहीं, वो ही हुआ अनिल और टीना के साथ।

दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली


anil_ambani


इस लव स्टोरी में यू टर्न 1989 में अमेरिका में आए भूकंप से आया था। दरअसल अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूंकप आया, उस दौरान टीना भी वहीं थी। ऐसे में अनिल टीना का नंबर खोजा और उन्हें फोन कर उनका हालचाल पूछा और दोनों ने फिर बातचीत शुरू की। इस बार अनिल की फैमली शादी के लिए राजी हो गई, दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली।…Next

Read More:

हॉलीवुड की ‘पद्मावत’ हैं ये 5 फिल्में, कई देशों में लगा है बैन

बॉलीवुड के वो 5 बड़े सितारे, जिन्‍हें आज तक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

किसी ने 36 तो किसी ने 60, इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस उम्र में की शादी



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh